भारत ने पहला टेस्ट कैसे जीता अश्विन और जडेजा ने क्या जादू किया?

Spread the love

IND बनाम AUS पहला टेस्ट दिन 3 हाइलाइट्स: नागौर में भारत के लिए एक ठोस जीत के रूप में उन्होंने एक पारी दर्ज की और श्रृंखला में 1-0 से ऊपर जाने के लिए 132 रन की जीत दर्ज की।

मार्क वॉ ने चयनकर्ताओं से आग्रह किया है कि भारत द्वारा ऑस्ट्रेलिया को स्टीमरोल करने के बाद, नागपुर में पहले टेस्ट के तीसरे दिन एक पारी और 132 रनों से प्रमुख जीत का दावा किया जाए।

भारत को पहली पारी में 223 रनों की बड़ी बढ़त हासिल करने के लिए 400 रनों पर आउट कर दिया गया था, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने आश्चर्यजनक रूप से पतन का जवाब दिया, केवल 91 रनों का प्रबंधन किया – भारत के खिलाफ इसका दूसरा सबसे कम स्कोर।

इसमें वॉ ने घोषणा की थी कि “वहां बदलाव होना चाहिए”, कुल्हाड़ी से ट्रैविस हेड और घायल कैमरून ग्रीन के साथ कमेंट्री में “विध्वंस कार्य” के रूप में वर्णित किए जाने के बाद आने वाले विकल्पों में से।

india-austraila-testmatch

जीत में भारत के लिए स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने पांच विकेट लिए।

यह अश्विन ही थे जिन्होंने ख्वाजा को आउट किया और जडेजा ने इसके बाद लेबुस्चगने प्लंब को फंसाया। अश्विन ने इस दिन बाएं हाथ के बल्लेबाजों की झड़ी लगा दी थी और एक तरफ सिर्फ स्टीव स्मिथ थे जो थामे हुए थे। डेविड वार्नर से लेकर मैट रेनशॉ और पीटर हैंड्सकॉम्ब से लेकर एलेक्स कैरी तक, हर कोई अश्विन की चतुराई के आगे झुक गया। अश्विन ने लगभग दो साल और 21 पारियों के बाद एक फिफ्टी हासिल की।IND बनाम AUS पहला टेस्ट दिन 3 हाइलाइट्स: नागौर में भारत के लिए एक ठोस जीत के रूप में उन्होंने एक पारी दर्ज की और श्रृंखला में 1-0 से ऊपर जाने के लिए 132 रन की जीत दर्ज की।

स्कोर सारांश

ऑस्ट्रेलिया पहली पारी: 177 और दूसरी पारी: 32.3 ओवर में 91 रन (रविचंद्रन अश्विन 5/37)।

भारत पहली पारी: 139.3 ओवर में 400 रन (रोहित शर्मा 120, अक्षर पटेल 84, रवींद्र जडेजा 70; टॉड मर्फी 7/124)

GUJJARATTITANSMatches